बिहार: भोजपुर जिले के रहने वाले क्रिकेट मोनू कुमार को धोनी ने चेन्नई सुपरकिंग्स से खेलने का दिया मौका।

0
334

पटना: मोनू कुमार इस आईपीएल में एक नया खिलाड़ी जिसे धोनी ने अपने टीम से खेलने का मौका दिया है। मोनू कुमार की उम्र 25 साल है अब तक वे 22 टी-20 मैचों में 10 मैचों का अनुभव प्राप्त कर चुके हैं।

इनका कोई अब तक असाधारण प्रदर्शन भी नहीं रहा इसके बावजूद इस दाएं हाथ के तेज गेंदबाज को धोनी की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स का हिस्सा बनाया गया है। परन्तु महेंद्र सिंह धोनी एक ऐसे कप्तान हैं जो आंकड़े नहीं बल्कि काबिलियत देखते हैं तभी तो मोनू कुमार 2018 से हीं टीम का हिस्सा हैं।परन्तु अभी तक उन्हें आईपीएल में डेब्यू करने का मौका नहीं मिला है।

हालांकि इस बार उनका सपना साकार होता दिख रहा है। मोनू कुमार का नाम घरेलू क्रिकेट में इतना फेमस भी नहीं है। बहुत ही कम लोग मोनू कुमार के बारे में जानते हैं लेकिन ऐसा क्या है इस खिलाड़ी में आइये बताते हैं आपको।

जानिए मोनू कुमार के बारे में एवं उनके प्रतिभा के बारे में।

मोनू कुमार मूल रूप से भोजपुर जिले के संदेश प्रखंड के बचरी गाँव के रहने वाले हैं। उनके पिता का नाम वशिष्ठ नारायण सिंह है इसके साथ हीं वो थाना प्रमुख हैं। मोनू कुमार बचपन से हीं झारखंड की राजधानी रांची में रहने लगे।
वो क्रिकेट भी झारखंड से खेलते हैं। इस तेज गेंदबाज बेहद ही सटीक लाइन लेंग्थ के साथ गेंदबाजी करने के लिए काफी मशहूर है।

साल 2017 में धोनी झारखंड के लिए विजय हजारे ट्रॉफी खेले थे। जिसमें मोनू कुमार भी शामिल थे। मोनू कुमार ने धोनी के साथ काफी समय गुजारा तब धोनी को उनमें गजब की प्रतिभा दिखाई दी। मोनू कुमार की लाइन लेंग्थ धोनी को पसंद आई। क्योंकि इस तेज गेंदबाज के आंकड़े उनकी अच्छी गेंदबाजी की पहचान भी तो करती है।

मोनू कुमार ने क्रिकेट अपने क्रिकेट करियर में महज 5 रन प्रति ओवर रन खर्चे किये हैं। वहीं टी20 में इस गेंदबाज ने सिर्फ 6.90 प्रति ओवर की दर से रन दिये हैं। आपको बता दें मोनू कुमार साल 2014 में भारत की अंडर-19 क्रिकेट टीम का हिस्सा रह चुके हैं।

मोनू कुमार का करियर अबतक आसमान पर तो नहीं पहुंचा है लेकिन धोनी के साथ चेन्नई में रहकर उन्हें बहुत कुछ सीखने को मिला है। कयास लागये जा रहे हैं की इस बार खेलने को मौका मिल सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here