देश की सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी उत्तर प्रदेश में बनाने के लिए योगी सरकार ने 1000 एकड़ भूमि दी, जानिए कैसा है प्लान।

0
252

न्यूसडेस्क: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने कुछ दिनों पहले देश की सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी को उत्तर प्रदेश में बनाने की बात कही थी। फ़िल्म सिटी के प्रोजेक्ट पर काम भी शुरू हो चुका है योगी सरकार ने फिल्म सिटी के लिए 1000 एकड़ की उपलब्ध कराई है।

यमुना एक्सप्रेस-वे के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अरुण वीर सिंह ने अपर मुख्य सचिव अवस्थापना एवं ओद्योगिक विभाग को पत्र लिखकर फिल्म सिटी के उपलब्ध भूमि की जानकारी दी। इस फ़िल्म सिटी को यमुना एक्सप्रेस वे पर बनाने का निर्णय लिया गया है।

मुख्य कार्यपालक अधिकारी अरुण वीर सिंह ने इस पत्र में लिखा है कि फिल्म सिटी के लिए यमुना एक्सप्रेस वे ओद्योगिक विकास प्राधिकरण क्षेत्र के सेक्टर – 21 में ओद्योगिक भूखंडों के लिए 780 एकड़ और व्यावसायिक भूखंड के लिए 220 एकड़ यानि कुल 1000 एकड़ भूमि उपलब्ध है।

जानकारी के मुताबिक फिल्मकार मधुर भंडारकर ने रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। इस दौरान दोनों ने गौतमबुद्ध नगर जिले में देश के ‘सबसे बड़े और सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी’ के बनाए जाने को लेकर मुख्यमंत्री की घोषणा पर चर्चा की।

मुख्यमंत्री ने फिल्म निर्माता को भेंट स्वरूप एक सिक्का दिया, जिसमें भगवान राम की तस्वीर उकेरी गई थी और इसके साथ ही रामचरितमानस की एक प्रति, तुलसी के बीजों की एक माला व एक भव्य कुंभ कॉफी टेबल भी दी, जिसे पिछले साल प्रयागराज में आयोजित किया गया था।

योगी सरकार की तरफ से एक प्रवक्ता के मुताबिक, भंडारकर ने मुख्यमंत्री को फिल्म सिटी की योजना के लिए बधाई दी और फिल्म बिरादरी से पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here