छठ पर्व से पहले शुरू हो जाएगा दरभंगा एयरपोर्ट जानिए किस तारीख को उड़ेगी पहली फ्लाइट और कब से होगी बुकिंग।

0
520

बिहारवासियों के लिए एक खुशखबरी है। खासकर दरभंगा के लोगो जो दरभंगा एयरपोर्ट बनने का इंतजार कर रहे है। अब यह खत्म होने वाला है। आपको बात दें कि छठ से पहले दरभंगा से विमान सेवा शुरू की जाएगी। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने इसकी घोषणा की है।

उन्होंने दरभंगा एयरपोर्ट का दौरा भी किया और फिर बिहार सरकार और उड्डयन विभाग के अफसरों के साथ भी उनकी बैठक हुई। बैठक के बाद हरदीप सिंह पुरी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का ये सपना था कि मिथिलाचंल से विमान सेवा शुरू हो।

उन्होंने आगे कहा कि कोरोना वायरस के कारण लगी लॉकडाउन के कारण थोड़ी देरी हो गई। उन्होंने कहा कि कि हम इसे शुरू करने के लिए अब तैयार हैं। हमे दुर्गा पूजा से विमान सेवा शुरू करनी थी परन्तु अब नवंबर में शुरू होगी विमान सेवा।

श्री पूरी ने कहा कि छठ का त्योहार बिहार में सबसे बड़े पर्व के रूप में मनाया जाता है। इस साल यह पर्व 21 नवंबर को मनाया जाएगा। मोदी सरकार की तैयारी छठ से पहले दरभंगा से विमान सेवा शुरू करने की है।

जानिए कब से होगी टिकट की बुकिंग।

सरकार ने सबसे पहले उड़ान के लिए स्पाइस जेट को अनुमति दी है। इसकी टिकट की बुकिंग 30 सितंबर से शुरू हो जाएगी। शुरूआत में दरभंगा से मुंबई, दिल्ली और बेंगलुरू के लिए फ्लाइट जायेगी। इसके बाद यात्रियों की संख्या और ट्रैफिक के हिसाब से फ्लाइट की संख्या बढ़ाई जाएगी।

अगर यहां से उड़ान शुरू हो जाती है तो मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, मधुबनी, सहरसा, पूर्णिया, कटिहार, सुपौल और शिवहर के लोगों को सुविधा हो जाएगी। अभी लोगों को राजधानी पटना उतर कर इन जगहों तक जाना पड़ता था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here