केरल-कर्नाटक में 150- 200 की संख्या में मौजूद हैं आइएस के आतंकी ,भारत में बड़े हमले की बना रहे योजना।

0
133

संयुक्त राष्ट्र ने एक रिपोर्ट में चेतावनी दी है कि भारत के केरल और कर्नाटक राज्य में इस्लामिक स्टेट ( आइएस ) के सहयोगी आतंकी संगठन हिंद विलयाह के 150 से 200 आतंकी मौजूद हैं । ये हमलावर भारत , पाकिस्तान , बांग्लादेश एवं म्यांमार के रहने वाले हैं । रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि अलकायदा भारतीय उपमहाद्वीप में बड़ी हमले की योजना बना रहा है।

आइएसआइएस , अलकायदा और उससे संबंधित व्यक्तियों और संस्थाओं से जुड़ी संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की विश्लेषणात्मक सहायता और प्रतिबंधों की निगरानी टीम की 26 वीं रिपोर्ट गुरुवार को जारी की गई । रिपोर्ट में कहा गया है कि अलकायदा इन द इंडियन सबकांटिनेंट ( एक्यूआइएस ) यानी भारतीय उपमहाद्वीप में अलकायदा नाम का यह आतंकी संगठन नीमरूज , हेलमंद और कंधार से तालिबान की छत्रछाया में संचालित होता है।

आगे रिपोर्ट में कहा गया है कि 10 मई 2019 को घोषित किए गए आइएसआइएस से संबंधित भारतीय हिंद विलयाह के पास अपने 180 से 200 सदस्य हैं । रिपोर्ट में कहा गया , एक्यूआइएस के वर्तमान नेता ओसामा महमूद है , जिसने मृत असीम उमर की जगह ली है । संगठन अपने पूर्व नेता की मौत का बदला लेने के लिए इस क्षेत्र में जवाबी कार्रवाई की योजना बना रहा है।

स्रोत-दैनिक जागरण

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here